District wado kai karate championship 2019 Lucknow लिटिल पैंथर ने फिर किया धमाल, जीते दो गोल्ड

लखनऊ के लिटिल पैंथर ने एक बार फिर से धमाल कर दिया है। बीते दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी में आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में इस कराटे खिलाड़ी ने फिर से एक साथ दो गोल्ड मेडल जीत कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इसकी यह जीत आगामी प्रतियोगिताओं की पुख्ता तैयारियों को सही दिशा में होने की पुष्टि करता है। इस जीत के साथ ही अब तक इस खिलाड़ी ने एक साल में आधा दर्जन गोल्ड मेडल प्राप्त करने का बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। जीत से वह काफी उत्साहित है।



9 वर्षीय कराटे खिलाड़ी अलतमश खान, जिन्हे लिटिल पैंथर आफ द लखनऊ  के नाम से भी जाना जाता है, ने 5वीं डिस्ट्रिक्ट वाडो काई कराटे चैंपियनशिप 2019 प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। इसका आयोजन पिंटू मेमोरियल सूर्या एकेडमी जानकीपुरम लखनऊ में किया गया था। इंटरनेशनल स्तर की प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीत चुके अलतमश के लिए यह कोई मुश्किल प्रतियोगिता नहीं थी। लेकिन उसने इसमें हिस्सा लेकर अपनी तैयारियों की परीक्षा ली। जिसमें उसे सकारात्मक परिणाम देखने को मिला। यह उसकी 5वीं प्रतियोगिता थी। 

इस दौरान अलतमश ने कुल दो विधाओं में अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाए। हान काटा और कुमीते। दोनो ही विधाओं में अलतमश ने अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों को तीन-तीन राउंड तक चले मुकाबलों में शिकस्त दी। अर्थात कुल 6 राउंड बाद दोनों ही विधाओं में अलतमश ने जीत दर्ज करते हुए दो गोल्ड मेडल्स पर कब्जा जमा लिया। बता दें, अलतमश फिलहाल बिहार में होने वाली स्पर्धा की तैयारी में जुटा है। उसे उम्मीद है कि वह कड़ी मेहनत करेगा तो वहां पर भी जीत प्राप्त करेगा। 

आपको मालूम हो कि अलतमश ने बीते अगस्त माह में दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में आयोजित 15वें इंडिया इंडिपेंडेंस इंटरनेशनल कराते चैंपियनशिप 2019 के सब जूनियर वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर प्रथम स्थान प्राप्त किया था। अलतमश एक साल से कराटे का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है और वह ग्रीन बेल्ट का रैंक रखता है। अबतक वह कुल पांच प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुका है। जिनमें कुल 6 गोल्ड जीत चुका है। आगरा में हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में एक सिल्वर मेडल भी उसके नाम है।

यह भी पढ़ें...

Post a Comment

0 Comments